होली से पहले सरकार ने शिक्षक कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा, 50 फीसदी बढ़कर मिलेगी सैलरी  

होली से पहले सरकार ने शिक्षक कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा, 50 फीसदी बढ़कर मिलेगी सैलरी  
इस लेख में हम होली से पहले सरकार ने शिक्षक कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा, 50 फीसदी बढ़कर मिलेगी सैलरी   के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

राज्य के हजारों शिक्षक कर्मियों को होली से पहले ही राज्य सरकार की तरफ से बड़ा उपहार मिलने वाला है। दरअसल जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य के शिक्षक कर्मियों के मानदेय में वृद्धि कर उन्हें लाभ पहुंचाने का निर्णय लिया है। हाल ही में हुई उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में प्रशासनिक परिषद की बैठक में राज्य के विभिन्न जिलों के शासकीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक कर्मियों के मानदेय में 50 फ़ीसदी की वृद्धि के निर्णय पर मोहर लगाई गई है। 

जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा प्रशासनिक परिषद की बैठक में शिक्षक कर्मियों को वर्तमान में मिलने वाले मानदेय में 50 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है जिसका लाभ राज्य के रहबर एक खेल शारीरिक शिक्षा शिक्षकों को मिलेगा। राज्य के विभिन्न जिलों के शिक्षक कर्मियों को सरकार द्वारा की गयी मानदेय की इस बढ़ोतरी से काफी राहत मिलेगी। 

सरकार ने की मानदेय में 50 फ़ीसदी की वृद्धि  

जम्मू कश्मीर राज्य सरकार द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों में काम करने वाले शिक्षक कर्मियों को होली से पहले ही बड़ा तोहफा दिया गया है। बता दें की हाल ही में राज्य के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में प्रशासनिक परिषद की बैठक रखी गई थी जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य के विभिन्न जिलों के सरकारी स्कूलों में कार्यरत रहबर-ए-खेल शारीरिक शिक्षा शिक्षकों के मानदेय में 50 फीसदी की वृद्धि करने की घोषणा की गई है।  

राज्य के 2417 शिक्षकों को मिलेगा लाभ  

जम्मू कश्मीर राज्य सरकार द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक शिक्षक कर्मियों के मानदेय में 50 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। बता दें राज्य सरकार की इस बढ़ोतरी का लाभ राज्य के विभिन्न जिलों के सरकारी स्कूलों में कार्यरत 2417 रहबर-एक-खेल शारीरिक शिक्षा शिक्षकों को मिलेगा जिससे शासकीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को काफी राहत मिलेगी। 

इतना होगा सैलरी में इजाफा 

राज्य के विभिन्न जिलों के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षक दूर-दराज के क्षेत्रों में युवाओं को खेलों के साथ-साथ शारीरिक गतिविधियों से भी परिचित कर रहे हैं, वह लंबे समय से सरकार से मानदेय में वृद्धि की मांग कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें –  PM किसान सम्मान निधि योजना 75 हज़ार से भी अधिक किसानों को नहीं मिलेगी 16वीं किस्त

बता दें इन शिक्षकों को वर्तमान में 4 हज़ार रूपये प्रति माह वेतन मिलता है। वहीं अब राज्य सरकार द्वारा की गई मानदेय में 50 फीसदी की वृद्धि के बाद कर्मचारियों को मानदेय वर्तमान 4 हज़ार रूपये से बढ़कर 6 हज़ार रूपये मिलेगा जिससे कर्मचारियों को काफी राहत पहुंचेगी। 

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं ok-bharat.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको होली से पहले सरकार ने शिक्षक कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा, 50 फीसदी बढ़कर मिलेगी सैलरी   से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।