होली से पहले लाडली बहनों को मिलेगा उपहार, मोहन सरकार ने की तैयारी

होली से पहले लाडली बहनों को मिलेगा उपहार, मोहन सरकार ने की तैयारी
इस लेख में हम होली से पहले लाडली बहनों को मिलेगा उपहार, मोहन सरकार ने की तैयारी के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश में सभी लाडली बहनों को सूचित किया जाता है कि होली पर उनको उपहार उपहार दिए जाएंगे। अब हम आपको बताएंगे कि मार्च के महीने में होली से पहले लाडली बहनों को क्या उपहार मिलने वाले हैं। प्रदेश में अब 1.29 करोड़ महिलाएं लाडली बहना योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता राशि प्राप्त कर रही हैं। जैसा कि हम सभी जानते पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिस तरह अपनी बहनों को राखी या किसी भी तीज त्यौहार पर उपहार दिया करते थे ठीक वैसे ही अब नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी अपना कार्य कर रहे हैं।

लाडली बहना योजना से महिलाओं को फायदे

जैसा कि हम सभी को पता है लाडली बहना योजना पूरे मध्यप्रदेश के साथ ही देश की बहुचर्चित योजना है। लाडली बहना योजना के माध्यम से सबसे पहले महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने का मौका मिल रहा है। महिलाएं घर से बाहर निकल पा रही हैं। उनके जीवन में बहुत से परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। लाडली बहनों के चेहरों पर खुशी झलकती है। प्रदेश भर की गरीब परिवार की महिलाओं को एक आस रहती है कि 10 तारीख को अपने निजी खर्चों के लिए पैसे मिलेंगे। कुल मिलाकर लाडली बहना योजना के माध्यम से महिलाओं को विभिन्न लाभ हो रहे हैं। महिलाओं को घर से बाहर जाने का मौका दिया जा रहा है। ऐसे में महिलाओं का व्यक्तित्व में विकास भी हो रहा है।

होली से पहले महिलाओं को मिलने वाला उपहार क्या है

अगले महीने होली का त्यौहार आने वाला है और 10 मार्च को लाडली बहना योजना की अगली किस्त सभी महिलाओं की बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। प्रदेश में सभी महिलाओं को होली के अवसर पर सौगात मिलने वाली हैं। अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है कि होली से पहले लाडली बहनों को इस योजना की अगली किस्त जारी की जाएगी।

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कदमों पर चलते हुए उन्हें ही फॉलो कर रहे हैं इस लिए यह कहा जा सकता है कि लाडली बहनों को इस योजना की 10वीं किस्त के आलावा भी कुछ नया मिल सकता है। क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री जी ने राखी के पहले ही बहनों को राखी का शगुन 250 रुपए डायरेक्टर बैंक खाते मे दिया था। और फिर नए मुख्यमंत्री लाडली बहनों को विधानसभा चुनाव के बाद से संबोधित कर रहे हैं इसलिए यह कहा जा सकता है कि नए मुख्यमंत्री जी राज्य की 1.29 करोड़ बहनों को नया गिफ्ट भी देंगे।

यह भी पढ़ें – Free Ration: राशन कार्डधारकों को मिलेगी बड़ी सौगात, मोदी सरकार की योजना से मिलेगा लाभ

जल्द बढ़ेगी लाडली बहना योजना की सहायता राशि

लाडली बहना योजना के द्वारा मिलने वाले आर्थिक सहायता राशि कब तक बढ़ाई जाएगी इसके लिए अब तक कोई अधिकारिक ऐलान मोहन सरकार द्वारा नहीं किया गया है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कार्यकाल में यह तय किया जा चुका था कि लाडली बहना योजना की सहायता राशि को 1000 रुपए से 1250 रुपए फिर 1500 रुपए और धीरे धीरे 3000 रुपए प्रतिमाह तक किया जाएगा। और शिवराज सिंह जी ने अपने कार्यकाल में ही सहायता राशि को 1 हजार रुपए से बढ़ाकर 1250 रुपए किया और अब जल्द ही मोहन सरकार सहायता राशि में बढ़ोत्तरी करने वाली है।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश के 75 हज़ार गेस्ट टीचर्स होंगे नियमित, BJP विधायक ने किया कन्फर्म

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको होली से पहले लाडली बहनों को मिलेगा उपहार, मोहन सरकार ने की तैयारी से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।