सरकारी कर्मचारियों को मिला क्रिसमस और नए साल पर बड़ा तोहफा DA में 3% बढोत्तरी का हुआ एलान 

सरकारी कर्मचारियों को मिला क्रिसमस और नए साल पर बड़ा तोहफा DA में 3% बढोत्तरी का हुआ एलान 
इस लेख में हम सरकारी कर्मचारियों को मिला क्रिसमस और नए साल पर बड़ा तोहफा DA में 3% बढोत्तरी का हुआ एलान  के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

जैसा कि हम सब जानते हैं क्रिसमस और नये साल को आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं और क्रिसमस का त्यौहार तो वैसे भी उपहार वाला होता है ऐसे में राज्य सरकार ने भी क्रिसमस और नए साल के आगमन पर बड़ा तोहफा देने की घोषणा की है। बता दें कि राज्य के सीएम ने कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का एलान कर दिया है। 

बता दे की नए साल और क्रिसमस से पहले ही राज्य सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के महँगाई भत्ते में 3% बढ़ोतरी का एलान किया है सिर्फ इतना ही नहीं सीएम ने कर्मचारियों को एडवांस सैलरी देने का वादा भी किया है। महँगाई भत्ते में की जाने वाली बढ़ोतरी का लाभ तकरीबन 55000 कर्मचारियों को मिलेगा। राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को पूर्व बढ़ाकर 36 फिसदी किया गया था जिसके बाद कर्मचारियों को इंतजार था इस महंगाई भत्ते को दोबारा बढ़ाने का। 

कर्मचारियों को मिला क्रिसमस और नये साल का उपहार 

दिसंबर एक ऐसा महीना होता है जब एक साथ दो-दो त्योहारों की तैयारी में देश दुनिया के लोग जुट जाते हैं। इस त्यौहारी सीजन में राज्य सरकार ने भी कर्मचारियों को उपहार देने की तैयारी कर ली है। जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने का एलान करके 3 फिसदी बढ़ोतरी का उपहार दिया है। 

महँगाई भत्ते में हुआ इज़ाफ़ा 

क्रिसमस और नए साल के उपहारी सीजन में कर्मचारियों को केंद्र और राज्य सरकार है कोई ना कोई उपहार देने की तैयारी कर रही है। इस उपहार को देने की सूची में राज्य के सीएम का नाम भी शामिल है। बता दें कि राज्य के सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर राज्य के कर्मचारियों को बधाई देते हुए लिखा “राज्य के 55000 कर्मचारियों को हमारी सरकार की तरफ से क्रिसमस की बधाई” इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 36 फिसदी से 3 फिसदी बढ़ाकर 39 फिसदी कर दिया जाएगा। 

एडवांस सैलरी देने का वादा 

क्रिसमस और नए साल पर राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 3 फिसदी इजाफे के साथ सीएम ने कर्मचारियों को एडवांस सैलरी देने का वादा करते हुए एक्स पर लिखा ”बताते हुए हर्ष हो रहा है कि सरकारी कर्मचारियों के दिसंबर माह का वेतन बहुत जल्द जारी किया जाएगा और सभी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन परसेंट की बढ़ोतरी को भी हमारी तरफ से मंजूरी दे दी गई है।

इसे भी पढ़ें –  नए साल में 1500 रुपए प्रति माह लाड़ली बहनों की चमकेगी किस्मत, संकल्प पत्र के वादे होंगे पूरे

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको सरकारी कर्मचारियों को मिला क्रिसमस और नए साल पर बड़ा तोहफा DA में 3% बढोत्तरी का हुआ एलान  से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।