लाड़ली बहनों की चमकी किस्मत, सातवीं किस्त के साथ मिलेंगे ये 3 बड़े उपहार

लाड़ली बहनों की चमकी किस्मत, सातवीं किस्त के साथ मिलेंगे ये 3 बड़े उपहार
इस लेख में हम लाड़ली बहनों की चमकी किस्मत, सातवीं किस्त के साथ मिलेंगे ये 3 बड़े उपहार के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्यप्रदेश में चल रही लाडली बहना योजना के तहत अब महिलाओं को 3 बड़े उपहार दिए जा रहे हैं। जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना के द्वारा आवेदन किए हैं। अब उन सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ मिलेगा। अब तक लाडली बहना योजना के अंतर्गत 6 किस्त महिलाओं को सफलतापूर्वक ट्रांसफर की जा चुके हैं। और सातवीं किस्त 10 दिसंबर को जारी कर दी जाएगी।

लाडली बहना योजना का पहला लाभ

शुरू में लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को 1000 रुपए दिए गए थे। और फिर इस धनराशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया है। अनुमानित तौर पर बताया जा रहा है कि आने वाली किस्त में यह धनराशि बढ़ाकर 1500 रुपए कर दी जाएगी। मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए चलाई गई लाडली बहना योजना का उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना और उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना है। इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश की सभी महिलाओं को मिल रहा है और इसके अंतर्गत आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

लाडली बहना योजना का दूसरा लाभ

मध्य प्रदेश सरकार अब लाडली बहनों को हर महीने पैसे के साथ-साथ गैस सिलेंडर भी कम कीमतों पर देगी। मध्य प्रदेश में चल रही लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपए में दिया जा रहा है। जो कि पहले लगभग 1000 रुपए में मिलता था, अब विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद सभी महिलाओं को हर महीने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में राहत दी जाएगी। और इस प्रकार महिलाओं को मिलने वाली यह राहत निरंतर चलती रहेगी।

लाडली बहना योजना का तीसरा लाभ

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं को अनेक लाभ प्राप्त हो रहे हैं। अब लाडली बहना योजना का लाभ अविवाहित बेटियों को भी मिलेगा, जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक है। मध्य प्रदेश में जो भी महिलाएं लाडली बहना योजना से वंचित रह गई है। तो अब उन महिलाओं के लिए सुनहरा अवसर है। इसके लिए लाडली बहना योजना का बहुत जल्दी ही तीसरा चरण शुरू किया जाएगा। और विवाहित बहनों को भी योजना में शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहनों को 5 वर्षों तक मिलेगा इन तीन योजनाओं का लाभ, आवेदन करने से बिल्कुल भी ना हों वंचित देखें पूरी खबर

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त

जैसा कि आप सभी को पता है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। तो इस प्रकार लाडली बहना योजना को प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर जारी रखा जाएगा। लाडली बहना योजना के तहत दी जाने वाली धनराशि को हर महीने 10 तारीख तक महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

इस प्रकार कह सकते हैं कि दिसंबर महीने में लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त सभी महिलाओं को मिलने वाली है। लेकिन इसके लिए कोई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। जैसे ही हमें लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त की अपडेट के बारे में पता चलेगा। हम आपको इस वेबसाइट के माध्यम से बता देंगे। इसलिए आप समय-समय पर इस वेबसाइट को पढ़ते रहिए ताकि आपको सही जानकारी मिलती रहे।

यह भी पढ़ें – CM Ladli Bahna Yojana: सीएम शिवराज सिंह आज लाड़ली बहनों के लिए आवास योजना सूची जारी करेंगे

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको लाड़ली बहनों की चमकी किस्मत, सातवीं किस्त के साथ मिलेंगे ये 3 बड़े उपहार से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।