लाड़ली बहना आवास योजना लाड़ली बहनों को आवास मिलना कन्फर्म आ गए दिशा निर्देश – ok-bharat

लाड़ली बहना आवास योजना लाड़ली बहनों को आवास मिलना कन्फर्म आ गए दिशा निर्देश – ok-bharat
इस लेख में हम लाड़ली बहना आवास योजना लाड़ली बहनों को आवास मिलना कन्फर्म आ गए दिशा निर्देश – ok-bharat के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

लाड़ली बहना योजना और लाडली बहना आवास योजना से संबंधित एक बड़ी अपडेट मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से सामने आई है दरअसल लाड़ली बहनों को आवास योजना में आवेदन का संपूर्ण कार्य पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कर दिया गया था जिसके आगे की कार्यवाही CM डॉ मोहन यादव द्वारा कराई जा रही है। बता दे की सीएम डॉ मोहन यादव ने मंत्रियों की बैठक में लाडली बहना आवास योजना के तहत पात्र हितग्राही महिलाओं को आवास प्रदान करने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। 

प्रदेश की तकरीबन 1.25 करोड़ महिलाओं को लाडली बहना सहित आवास योजना का लाभ राज्य सरकार उपलब्ध कराने वाली है पर इन दोनों योजनाओं के लाभ से अबकी बार कई महिलाएं वंचित हो सकती हैं क्योंकि राज्य सरकार ने कई अपात्र महिलाओं को योजना से हटा दिया है। पात्र हितग्राही महिलाओं को योजना की आठवीं किस्त अपने निर्धारित तारीख 10 जनवरी को  मिलेगी। 

आवास के लिए CM मोहन यादव के निर्देश  

लाडली बहना आवास योजना को लेकर कई अटकलें आ रही थी पर बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मंत्रालय की बैठक में लाडली बहना आवास योजना को आरंभ कर पात्र हितग्राही महिलाओं को योजना का लाभ पहुंचाने के निर्देश जारी किए हैं। जारी निर्देशों के मुताबिक लाडली बहना आवास योजना की पात्र महिलाओं को 1.30 लख रुपए प्रदान किए जाएंगे। 

इस दिन मिलेगी बहनों को 8वीं किस्त  

लाडली बहना योजना की अब तक 7 किस्तें सफलतापूर्वक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पात्र महिलाओं को उपलब्ध कराई जा चुकी है पर आठवीं किस्त अब वर्तमान में CM डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में लाभार्थियों को उपलब्ध कराई जाएगी जो कि अपनी निर्धारित तारीख 10 जनवरी को महिलाओं के डीबीटी अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। हालांकि संभावना है की आठवीं किस्त की राशि में वृद्धि की जाए। 

इसे भी पढ़ें – Ladli Bahna Yojana: जारी हुई 5 बड़े उपहारों की सूची, गिने चुने महिलाओं को आया नाम

27000 से अधिक महिलाएं हुई योजना से अपात्र  

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं की सूची की पुनः जांच करने के निर्देश दिए हैं जिसके अनुसार जो महिलाएं योजना के लिए पात्र नहीं है उनके नाम सूची से हटाए जाएंगे और उनके आवेदन को रिजेक्ट किया जाएगा। लाडली बहना योजना के तहत अभी तक 1.32 करोड़ महिलाएं योजना का लाभ लेती आई है जिसमें से वर्तमान में 27000 महिलाओं को योजना के अपात्र घोषित किया जा चुका है और आगे भी योजना से अपात्र महिलाओं को छांटने का काम जारी है। 

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको लाड़ली बहना आवास योजना लाड़ली बहनों को आवास मिलना कन्फर्म आ गए दिशा निर्देश – ok-bharat से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।