लाडली बहनों के भाई शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस से ली विदाई, देखिए क्या है मामा का नया पता

लाडली बहनों के भाई शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस से ली विदाई, देखिए क्या है मामा का नया पता
इस लेख में हम लाडली बहनों के भाई शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस से ली विदाई, देखिए क्या है मामा का नया पता के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने विधानसभा चुनाव के पहले ही लाडली बहन योजना की शुरुआत की थी और आज का योजना काफी चर्चित और एक सफल योजना मानी जाती है। लेकिन लाडली बहनों के भैया शिवराज सिंह चौहान इस बार राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बने हैं उनकी जगह पर मोहन यादव जी को मुख्यमंत्री बनाया गया। और आज इसी वजह से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस से अपनी विदाई ली।

शिवराज सिंह चौहान ने किया सीएम हाउस खाली

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने आज सीएम हाउस से अपनी विदाई ले ली है। उन्होंने आवास खाली कर दिया और अब वह अपने नए पते पर जा चुके हैं। हालांकि शिवराज सिंह राज्य की जनता से वादा किया कि उनका नया पता भी सभी के लिए खुला रहेगा वह आ सकते हैं।

शिवराज सिंह चौहान सीएम आवास पर तकरीबन 10 दशक से हैं हालांकि बीच में 15 महीने उन्हें छोड़कर जाना पड़ा था लेकिन बाद में फिर जैसे ही वह राज्य के मुख्यमंत्री बने उन्हें यह आवास फिर से मिल गया। लगी शिवराज सिंह जी के लिए कहां जा रहा है कि उन्हें केंद्र में कोई मंत्री पद मिल सकता है हालांकि इस बारे में अब तक किसी भी तरह की आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि शिवराज सिंह चौहान अब केंद्रीय नेतृत्व करेंगे।

सिम आवाज से जाते हुए शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा कि उनका पता जरूर बदल गया है लेकिन उनके घर के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। सीएम हाउस से विदाई लेते हुए शिवराज सिंह जी ने पहले पूजा की और फिर उपस्थित कर्मचारियों से मुलाकात करते हुए अपनी विदाई ली।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना 8वीं किश्त पर बड़ी अपडेट, क्या इस बार मिलेंगे 1500 रुपए या काटे जायेंगे नाम

शिवराज सिंह चौहान ने विदाई की तस्वीरें साझा की

शिवराज सिंह चौहान जी ने सीएम आवास से विदाई लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपनी तस्वीर भी साझा की और लिखा कि “मेरे प्यारे भाइयों और बहनों नमस्कार, मैं आज मुख्यमंत्री निवास से विदा ले रहा हूं। यह निवास के साथ-साथ मेरी कर्मस्थली भी रहा है। आज पता बदल रहा हूं, लेकिन आपके भैया आपके मामा के दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले रहेंगे। जन सेवा का यह संकल्प मेरे नए पति बी- 8, 74 बंगले से भी जारी रहेगा। जब भी आपको अपने भैया अपने मामा की सहायता की जरूरत हो आप बेहिचक घर पधारिए। आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोडूंगा, यह मैं आपको वचन देता हूं।”

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मोहन यादव जी को दी गई है। लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि शिवराज सिंह चौहान जी की क्या भूमिका होने वाली है। हालांकि पिछले दिनों उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। लेकिन उनकी क्या भूमिका रहने वाली है यह साफ नहीं है। राजनीतिक विशेषज्ञों का भी यह कहना है कि उन्हें केंद्रीय नेतृत्व में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। वैसे आपका क्या कहना है इस बारे में हमें कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री मोहन यादव ने की घोषणा, विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भरे जाएंगे तीसरे चरण के फॉर्म

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको लाडली बहनों के भाई शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस से ली विदाई, देखिए क्या है मामा का नया पता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।