लाडली बहना योजना में पात्र बहनों को अपात्र करने की साजिश, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने जारी किए आदेश

लाडली बहना योजना में पात्र बहनों को अपात्र करने की साजिश, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने जारी किए आदेश
इस लेख में हम लाडली बहना योजना में पात्र बहनों को अपात्र करने की साजिश, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने जारी किए आदेश के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

लाडली बहन योजना एक सफल योजना है लेकिन यह हमेशा विवादों से घिरी हुई है। हाल ही में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा एक आदेश जारी किया गया। जिस पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी सैयद जफर ने इसे सरकार की साजिश बताया। उन्होंने कहा कि, लाडली बहन योजना में लाभ लेने वाली महिलाओं को अपात्र किया जा रहा है ताकि धीरे-धीरे इस योजना को बंद किया जा सके। क्या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़ते रहिए अपना कल की यह खबर।

महिला एवं विकास मंत्रालय ने जारी किया आदेश

लाडली बहन योजना को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा एक आदेश जारी किया गया। जिस पर यह स्पष्ट था कि इस योजना का लाभ लेने वाली ऐसी महिलाएं जो अपात्रता श्रेणी में आती हैं उन्हें योजना से बाहर किया जाना था लेकिन यह विषय विवादों में घिर चुका है। विपक्ष इस पर सवाल कर रहे हैं और कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने ट्विटर में पोस्ट साझा कर इस आदेश को रद्द करने की मांग की।

क्या था महिला एवं बाल विकास का लिखित आदेश

महिला एवं विकास मंत्रालय विभाग सागर ग्रामीण 2 की तरफ से निर्देशित किया गया था जो इस तरह है – जो भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका स्व सहायक समूह के सदस्य अगर लाडली बहना योजना का लाभ ले रहे हैं तो वे अपने लाभ का परित्याग कर दें। 15 दिन के अंदर अगर ऐसे लोग अपने लाभ का परित्याग नहीं करते हैं तो उचित कार्यवाही भी की जा सकती है।

कांग्रेस ने की आदेश रद्द करने की मांग

कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी सैय्यद जफर ने ट्वीटर में पोस्ट करते हुऐ लिखा कि, “लाडली बहना योजना में लाभ लेने वाली बहनों को अपात्र कर योजना से बाहर करने की साजिश है। आगे उन्होंने मांग कि पात्र अपात्र के सरकारी आदेश तो तत्काल प्रदेश सरकार रद्द करे।

यह भी पढ़ें – इन बहनों पर होगी कार्यवाही, सरकार ने दिया 15 दिनों का समय, जल्दी करें यह काम

कांग्रेस ने आदेश रद्द करने के साथ वंचित बहनों को जोड़ने की मांग की

मध्यप्रदेश कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी सैय्यद जफर ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा ज़ारी इस आदेश को तुरंत रद्द करने की मांग की। इसके साथ ही मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी इस पर आलोचना करते हुआ लिखा की लाडली बहना योजना में छटनी शुरू, धीरे-धीरे सरकार योजना बंद करने की तैयारी में है! लाडली से ठगी आने लगी सामने! सरकार बंद करो ठगी का कारोबार।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस द्वारा तीसरे चरण की मांग की। ताकि बिना ट्रैक्टर वाली बहनें, अविवाहित बहन, 21 से 60 वर्ष की वंचित बहनें भी योजना में शामिल हो सकें। कांग्रेस ने मांग की है कि वंचित करने की बजाय छूट गई बहनों को जोड़ने का अभियान शुरू करना चाहिए। लाखों महिलाएं अभी भी इस योजना के लाभ से वंचित है।

सागर कलेक्टर  तरफ  आदेश निरस्त किया गया

इस बात की जानकारी जैसे ही जंगल में आग की तरह फैली जवाबी कार्यवाही करते हुई सागर कलेक्टर और सागर पीआरओ की तरफ यह आदेश निरस्त कर दिया गया और इस बात की जानकारी ट्वीटर के माध्यम से साझा करके दी गई।

 

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री मोहन यादव 16 दिसंबर से करेंगे ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ आरंभ, ग्रामीण क्षेत्रों में क्रियान्वित इन 20 योजनाओं का वंचितों को मिलेगा लाभ



[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको लाडली बहना योजना में पात्र बहनों को अपात्र करने की साजिश, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने जारी किए आदेश से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।