लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त के साथ आवास योजना का भी मिलेगा लाभ, बैंक DBT खाता रखें तैयार – ok-bharat

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त के साथ आवास योजना का भी मिलेगा लाभ, बैंक DBT खाता रखें तैयार – ok-bharat
इस लेख में हम लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त के साथ आवास योजना का भी मिलेगा लाभ, बैंक DBT खाता रखें तैयार – ok-bharat के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने लाड़ली बहना योजना के तहत आठवीं किस्त को लेकर घोषणा जारी की है। बता दे कि अब लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त जनवरी में महिलाओं को उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। इसके साथ ही लाड़ली बहना आवास योजना का बेसब्री से इंतजार करने वाली महिलाओं को भी योजना का लाभ यानि की योजना की पहली किस्त दी जाएगी।

सभी लाडली बहनों के लिए अच्छी खबर

मध्य प्रदेश में जिन महिलाओं को यह लग रहा था कि विधानसभा चुनाव के बाद लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा या नहीं तो बता दे कि अब लाड़ली बहना योजना का 5 वर्षों तक महिलाओं को निरंतर लाभ मिलता रहेगा। मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की सभी महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अब लाड़ली बहना योजना को प्रदेश में निरंतर जारी रखा जाएगा। और इस बात की जानकारी खुद सीएम मोहन यादव जी ने भी हाल ही में दिए हैं।

लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त महिलाओं को जनवरी के महीने में दी जाएगी। इसके साथ ही जिन महिलाओं ने लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए थे। उनको अब पक्का मकान बनाने के लिए सरकार पहली किस्त के पैसे भी 25000 रुपए ट्रांसफर करेगी।

कब तक दी जाएगी लाड़ली बहना आवास योजना की पहली किस्त

जैसा की सभी जानते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी सभी लाडली बहनों को लाड़ली बहना योजना के द्वारा मिलने वाली किस्त को हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करते थे। इसी प्रकार अब नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी भी 10 जनवरी को लाडली बहनों के बैंक खाते में आठवीं किस्त की धनराशि ट्रांसफर करेंगे। और इसके साथ ही लाड़ली बहना आवास योजना की पहली किस्त भी महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। बता दे की 1 करोड़ 32 लाख महिलाओं लाड़ली बहना योजना का लाभ ले रही हैं। हालाकि अभी आवास योजना की पहली किस्त के लिए किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना से वंचित रह गई महिलाओं के लिए आदेश जारी, सीएम मोहन यादव करेंगे तीसरे चरण की शुरुआत

लाड़ली बहना आवास योजना के लिए बड़ी खबर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने कहा है कि जिन महिलाओं ने लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन फार्म भरे हैं। उनको जल्द ही लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए जो पात्र महिलाएं हैं उन सभी के बैंक खाते में लाड़ली बहना आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

इसके अलावा मध्य प्रदेश की जो महिलाएं लाड़ली बहना आवास योजना के आवेदन से वंचित रह गई हैं। या फिर किसी कारणवश महिलाओं ने लाड़ली बहना आवास योजना का फॉर्म नहीं भरा है तो ऐसी महिलाएं लाड़ली बहना आवास योजना के लिए अगले चरण में आवेदन कर सकती हैं।

मुख्यमंत्री जी का कहना है कि लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ उन महिलाओं को दिया जाएगा। जिनके पास या तो रहने के लिए घर नहीं है या जो महिलाएं कच्चे घरों में रहती हैं। सीधे-सीधे मतलब यह है की लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ केवल उन महिलाओं को ही दिया जाएगा जो इसकी पात्र हैं। और जल्द ही योजना का लाभ महिलाओं को दिया जाएगा। बता दें कि महिलाओं के खाते बैंक खाते में लाड़ली बहना आवास योजना की पहली किस्त एक सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – मध्य प्रदेश में निरंतर जारी रहेगी कल्याणकारी योजनाएं, वित्त विभाग ने भी कहा प्रदेश में बजट की कोई कमी नहीं

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त के साथ आवास योजना का भी मिलेगा लाभ, बैंक DBT खाता रखें तैयार – ok-bharat से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।