मध्‍य प्रदेश सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती

मध्‍य प्रदेश सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती
इस लेख में हम मध्‍य प्रदेश सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश में लोक सेवा आयोग, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग में सरकारी नौकरी के पद पर भर्तियां जारी की गई है। यदि कोई इच्छुक युवा एमपी पीएसडब्ल्यू वैकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना चाहता है तो आप आसानी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

एमपी पीएसडब्ल्यू वैकेंसी 2024

यदि कोई इच्छुक युवा एमपी पीएसडब्ल्यू वैकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आसानी से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने सारे डॉक्यूमेंट आधिकारिक पोर्टल में अपलोड करने होंगे। मध्य प्रदेश पीएसडब्ल्यू वैकेंसी 2024 के लिए बंपर भर्तियां निकली है यहां पर आपको ऑनलाइन आवेदन करना है।

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए रिक्त पद

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए 74 रिक्त पद हैं। इसके लिए युवा कई पदों पर अलग-अलग प्रकार से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए युवाओं को मध्य प्रदेश का मूल निवासी होना बहुत जरूरी है।

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए योग्यता

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए यदि कोई इच्छुक युवा आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए युवाओं को कला वर्ग, विज्ञान वर्ग, वाणिज्य वर्ग में पोस्ट ग्रेजुएट होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा B.Ed को भी मान्यता दी जाएगी।

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए वेतनमान

  • एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए 30000 रुपए से लेकर 36000 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।
  • एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क
  • यदि कोई इच्छुक युवा एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसको 500 रुपए आवेदन फॉर्म भरने के लिए जमा करने होंगे।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम, तीसरा चरण शुरू होना निश्चित

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन 8 फरवरी 2024 से शुरू किए जाएंगे। यदि कोई युवा एमपी सामाजिक न्याय विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले युवाओं को इसकी ऑफिशल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना है। फिर आपको यहां पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है। उसके बाद आपको अपने सारे डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे। यह डॉक्यूमेंट आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएंगे।

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको मध्‍य प्रदेश सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।