मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती के लिए 74 रिक्तियां घोषित, 18 फरवरी से पहले करें आवेदन

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती के लिए 74 रिक्तियां घोषित, 18 फरवरी से पहले करें आवेदन
इस लेख में हम मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती के लिए 74 रिक्तियां घोषित, 18 फरवरी से पहले करें आवेदन के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

MPPSC 2024: एमपीपीएससी राज्य सेवा भर्ती और वन सेवा भर्ती 2024 के लिए कल 74 रिक्तियां को घोषित कर दी गई हैं। इन रिक्त पदों पर इच्छुक युवा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए युवा के पास क्या पात्रता होनी चाहिए और आवेदन प्रक्रिया सहित सम्पूर्ण जानकारी आज हम यहां साझा करेंगें।

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती 2024 के लिए रिक्तियां जारी कर दी गई है। अगर आप प्रकृति संरक्षण का शौक रखते हैं और इन पदों के लिए पात्रता एवं योग्यताएं आपके पास है तो आपको अवश्य ही आवेदन करना चाहिए। क्योंकि इन रिक्त पदों पर आवेदन कर आप सरकारी नौकरी के साथ प्रकृति संरक्षण में भी अपना सहयोग दे सकते हैं।

इन सभी रिक्त पदों पर होगी भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी रिक्त पदों के अनुसार अलग-अलग विभागों में 60 पद खाली हैं और राज्य वन सेवा विभाग के 14 पद खाली हैं। इसके साथ ही यह अनुमान लगाया जा रहा है कि प्री रिजल्ट के पहले रिक्त पदों की संख्या बढ़ाया जा सकता है। इन भर्तियों में रिक्त पदों की संख्या बहुत कम होने की वजह से ज्यादा आवेदन नहीं भरे जाते हैं। और अगर आप रिक्त पदों पर आवेदन करते हैं तो आपके चयनित होने की उम्मीदें बढ़ जाती है।

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती 2024 हेतु 30 दिसंबर 2023 को अधिसूचना जारी की गई थी और इन रिक्त पदों पर भर्ती 19 जनवरी 2024 से प्रारंभ की गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2024 है। आवेदन में किसी भी तरह की त्रुटियों के सुधार हेतु 22 जनवरी 2024 से 20 दिसंबर 2024 तक आप सुधार कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको 20 अप्रैल 2024 तक इंतजार करना होगा। एवं परीक्षा 28 अप्रैल 2024 को आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें – PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना में 118 लाख मकानों को मिली मंजूरी, अंतिम तिथि भी बढ़ी आगे

वन सेवा भर्ती 2024 के लिए पात्रता एवं योग्यता

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती 2025 हेतु आवेदक की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होने चाहिए। इसके साथ ही सरकार द्वारा आयु सीमा में दी गई छूट भी नियम अनुसार लागू होगी। शैक्षणिक योग्यता कि हम बात करें तो आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है।

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती 2024 के लिए सबसे पहले उमीदवार को MPPCS की आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाना होगा। होमपेज पर आने के बाद आपको ”ऑनलाइन आवेदन करें” विकल्प पर जाना होगा। आगे आपको आवेदन करने के लिए फॉर्म भरना होगा और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वैकल्पिक रूप से आप नजदीकी ई सेवा मित्र की मदद से भी रिक्त पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – प्रभु श्रीराम आ गए !! श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर CM मोहन यादव ने क्या कहा ?

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको मध्य प्रदेश वन सेवा भर्ती के लिए 74 रिक्तियां घोषित, 18 फरवरी से पहले करें आवेदन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।