मध्य प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि

मध्य प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि
इस लेख में हम मध्य प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश में अब सभी शासकीय कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात बताई जा रही है। प्रदेश सरकार अब शासकीय कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों के वेतन वृद्धि और महंगाई भत्ते में वृद्धि कर रही है। ताकि प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों को इंक्रीमेंट का लाभ मिल सके। मध्य प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए कर्मचारियों को महंगाई भत्ता और एरियर भी दिया जाएगा।

शासकीय और संविदा कर्मचारियों की वेतन वृद्धि

मध्य प्रदेश में सरकार अपने कार्यों को बखूबी निभा रही है और सभी वर्ग के लोगों के हित में काम कर रही है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अब शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि करने के लिए निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बताया गया है कि महंगाई भत्ते में भी वृद्धि की जाएगी और कर्मचारियों को एरियर भी दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में 750000 शासकीय कर्मचारी हैं और 250000 संविदा कर्मचारी हैं। अब उनके वेतन वृद्धि और महंगाई भत्ते की कैलकुलेशन की जा रही है। वित्त विभाग ने बताया कि इन कर्मचारियों को पिछला महंगाई भत्ता और एरियर भी देना होगा। बता दे की कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में 8% की वृद्धि की जाने के लिए कहा गया है।

कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में 8% की वृद्धि

मध्य प्रदेश सरकार में अभी कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। और केंद्रीय कर्मचारियों को 1 जनवरी 2024 से 50% महंगाई भत्ता दिया जाएगा। आपको जानकारी लिए बता दें कि मध्य प्रदेश के कर्मचारियों और केंद्र के कर्मचारियों के बीच 8% महंगाई भत्ते का अंतर देखने को मिल रहा है।

कर्मचारियों का एरियर की धनराशि 1280 करोड रुपए

मध्य प्रदेश में प्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता देने की बात कही थी। लेकिन कर्मचारियों को इसका भुगतान नहीं किया गया। कर्मचारियों की अब तक एरियर की धनराशि 1280 करोड रुपए हो चुकी है। सूचना के तौर पर बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी अभी कर्मचारियों को एरियर का भुगतान नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – राज्य सरकारों ने किया 22 जनवरी का अवकाश घोषित, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए लिया गया फैसला

मध्य प्रदेश में संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में भी वृद्धि की जाएगी

मध्यप्रदेश में लगभग ढाई लाख संविदा कर्मचारी हैं। इन संविदा कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। अब सभी संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि की जाएगी। बता दे की संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में 8% वेतन वृद्धि की जाने की बात कही है।

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको मध्य प्रदेश में शासकीय और संविदा कर्मचारियों के वेतनमान में वृद्धि से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।