मध्य प्रदेश में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, आप भी करें ऑनलाइन आवेदन

मध्य प्रदेश में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, आप भी करें ऑनलाइन आवेदन
इस लेख में हम मध्य प्रदेश में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, आप भी करें ऑनलाइन आवेदन के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए एक बार फिर से अच्छी खबर सामने आई है हाल ही में ग्रह विभाग द्वारा कई विभिन्न पदों पर रिक्तियां जारी की गई है जिसके बारे में आज हम यहां विस्तार से जानने वाले हैं। इन रिक्तियों में आप सभी शैक्षणिक योग्यता एवं उम्र सीमा के आधार पर ऑनलाइन आवेदन कर सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश में फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस, मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, भौतिक शास्त्र के साथ-साथ द्वितीय श्रेणी में Msc की उपाधि एवं केमिस्ट्री सब्जेक्ट में बीएससी वालों के लिए मध्य प्रदेश शासन ने गृह विभाग द्वारा रिक्तियां जारी की गई है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन इन रिक्तियों के लिए प्रारंभ हो चुके हैं आप भी जल्द से जल्द आवेदन कर इस अवसर का लाभ उठाएं।

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन इंदौर द्वारा फिजिक्स, केमिस्ट्री बायोलॉजी के छात्रों के लिए वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर भर्ती निकाली गई है और यहां पर शैक्षणिक योग्यता में संशोधन भी किया गया है और इसी कारण से ऑनलाइन आवेदन एकत्रित किए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी शुद्धि पत्र के अनुसार आवेदकों को 15 फरवरी 2024 तक का समय दिया गया है इसके पहले आप सभी ऑनलाइन आवेदन और त्रुटि आदि का सुधार कर सकते हैं। 17 फरवरी 2024 रात्रि 12:00 बजे के बाद किसी भी तरह के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

वैज्ञानिक अधिकारी के रिक्त पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा वैज्ञानिक आधिकारिक भौतिकी जीव विज्ञान रसायन विज्ञान के रिक्त पदों पर रिक्त जारी की गई है और इन रिक्त पदों पर जारी पात्रता एवं आवेदन संबंधी अन्य जानकारी पत्र 14 नवंबर 2023 की अनुरोध पर भर्ती नियमों के प्रावधानों हेतु संशोधन किया गया और इस आधार पर आवेदन प्रक्रिया स्वीकार की जाएगी।

यह भी पढ़ें – MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव का बयान, 2 करोड़ 30 लाख से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर

हालांकि एक बार आवेदन किए जा चुके आवेदकों को फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। प्रारंभ में ऑफलाइन आवेदन एकत्रित किए गए थे लेकिन अब संशोधन के बाद से ऑनलाइन प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है हालांकि अगर आपने पहले ही आवेदन कर दिया है तो आपको फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है ऑनलाइन प्रक्रिया 16 जनवरी 2024 से 15 फरवरी 2024 तक रहेगी।

वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन

अगर आप भी वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो एमपी ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट https://www.mponline.gov.in/ पर जाकर के आवेदन कर सकते हैं यह पोर्टल एमपीपीएससी के लिए तैयार किया गया था और इसी पोर्टल की मदद से आप भी वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, डॉक्टरों की रिटायरमेंट आयु में हुई 5 साल की बढ़ोत्तरी

वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर नौकरी करना सभी का एक सपना होता है और इसकी रिक्तियां साल में हमेशा नहीं आती है कुछ रिक्तियां होने पर ही आती है इसलिए अगर आप इस पद में पात्रता रखते हैं तो आपको अनिवार्य रूप से आवेदन करें।

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको मध्य प्रदेश में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, आप भी करें ऑनलाइन आवेदन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।