मध्य प्रदेश में अब लाडली बहनों के बच्चों की 12वीं तक होगी मुफ्त शिक्षा, मुख्यमंत्री जी ने आदेश किया जारी

मध्य प्रदेश में अब लाडली बहनों के बच्चों की 12वीं तक होगी मुफ्त शिक्षा, मुख्यमंत्री जी ने आदेश किया जारी
इस लेख में हम मध्य प्रदेश में अब लाडली बहनों के बच्चों की 12वीं तक होगी मुफ्त शिक्षा, मुख्यमंत्री जी ने आदेश किया जारी के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने अब योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने अपने संकल्प पत्र में घोषणा किए थे जिसकी जिम्मेदारी अब नए सीएम मोहन यादव जी ले रहे हैं। अब मुख्यमंत्री मोहन यादव जी संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं को अच्छे से पालन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी का यह विचार राज्य को प्रगति और विकास की ओर लेकर जाएगा।

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने योजनाओं पर किया काम शुरू

विधानसभा चुनाव से पहले जितनी भी योजनाओं पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने काम शुरू किया था। अब उन योजनाओं पर मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने अपना काम शुरू कर दिया है। क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले बहुत सारी घोषणाएं घोषणा पत्र में की गई थी। अब उन घोषणाओं पर नए मुख्यमंत्री जी अपना काम बखूबी निभा रहे हैं। मुख्यमंत्री मोहन सिंह यादव जी ने किसानों, युवाओं, महिलाओं, छात्रों के लिए योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है।

मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी

लाड़ली बहना योजना से जुड़ी जिन महिलाओं को यह लग रहा था कि विधानसभा चुनाव के बाद फिर से महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा या नहीं अब उन महिलाओं के लिए यह एक खुशखबरी की बात है कि लाड़ली बहना योजना अब निरंतर चलती रहेगी और लाड़ली बहना योजना का लाभ महिलाओं को निरंतर मिलता रहेगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने घोषणा जारी की है। बता दे कि लाड़ली बहना योजना के तहत मिलने वाली धनराशि को बढ़ाया जाएगा या नहीं इसके लिए अभी सूचना जारी नहीं की गई है। जैसे ही हमें इस संबंध कोई सूचना मिलती है हम आपको जल्द ही इस वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर देंगे।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री युवा संबल योजना 2024: युवा संबल योजना के तहत युवाओं को मिलेंगे 90 हजार रूपये

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बताया कि अब लाडली बहनों के बच्चों को 12वीं तक मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी। जितने भी गरीब परिवार के बच्चे स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। उन सभी बच्चों को शिक्षा फ्री में दी जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री जी जल्द से जल्द आदेश जारी करेंगे। अनुमानित तौर पर कह सकते हैं कि आने वाले सत्र में इस नियम को लागू कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री मोहन सिंह यादव जी के द्वारा की गई घोषणाएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन सिंह यादव जी ने कहा कि अब मध्य प्रदेश में आईआईटी के तहत इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी को शुरू करके युवाओं को शिक्षा दी जाएगी। मुख्यमंत्री मोहन सिंह यादव ने यह भी कहा कि हर परिवार के सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार जरूर दिया जाएगा। गरीब परिवार के बच्चों को 12वीं तक मुफ्त में पढ़ाई दी जाएगी। बच्चों को मिड डे मील के साथ पौष्टिक खाना भी उपलब्ध करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री सीखो योजना के माध्यम से युवाओं को स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – सरकार ने लागू किया नया नियम, जन्म तिथि प्रमाण करने के लिए अब नहीं किया जायगा आधार का उपयोग

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको मध्य प्रदेश में अब लाडली बहनों के बच्चों की 12वीं तक होगी मुफ्त शिक्षा, मुख्यमंत्री जी ने आदेश किया जारी से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।