मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार देगी 5727.44 करोड़ की वित्तीय सहायता, साथ ही 10 जनवरी को बहनों के खाते में आएगी आठवीं किस्त

मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार देगी 5727.44 करोड़ की वित्तीय सहायता, साथ ही 10 जनवरी को बहनों के खाते में आएगी आठवीं किस्त
इस लेख में हम मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार देगी 5727.44 करोड़ की वित्तीय सहायता, साथ ही 10 जनवरी को बहनों के खाते में आएगी आठवीं किस्त के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी अपने कर्तव्य को बखूबी निभा रहे हैं। राज्य को केंद्र सरकार की ओर से 5727.44 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता दिसंबर में दी जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली यह वित्तीय सहायता केन्द्रीय करों और शुल्कों के लिए दी जाएगी। इसके आलावा 20000 करोड़ का कर्ज राज्य सरकार अलग से लेगी।

मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टियों के लिए 2024 का कैलेंडर जारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने सरकारी कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात। 2024 में सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टी का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। अब सरकारी कर्मचारियों को केवल 234 दिन ही कामकाज के लिए दफ्तर जाना होगा। और 131 दिन का अवकाश रहेगा। जिसमें 131 दिन में 52 रविवार होंगे। मतलब यह है कि कुल मिलाकर सरकारी कर्मचारियों को 365 दिन में से 234 दिन ही दफ्तर काम के लिए जाना होगा।

मध्य प्रदेश में डीजे और लाउडस्पीकर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के लिए नए नियम लागू

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके लिए नए नियम जारी किए गए हैं। इन नियमों के अनुसार अब रात्रि 10:00 से लेकर सुबह 6:00 बजे तक किसी भी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्र नहीं बजेंगे। यदि किसी आयोजन या उत्सव में ध्वनि विस्तारक यंत्रों को बजाया जाएगा तो उसके लिए पहले प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें – मध्य प्रदेश में विदिशा मेडिकल कॉलेज के आउटसोर्स कर्मचारी ने गैस सिलेंडर रखकर किया धरना प्रदर्शन, देखिए क्या है पूरा मामला

ध्वनि विस्तारक यंत्रों का अनुचित उपयोग करने से लोगों में बीमारियां उत्पन्न होती है। जिससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ध्वनि विस्तारक यंत्रों से उत्पन्न होने वाले प्रदूषण से वृद्ध लोगों, आम जनता, और बच्चों को दुष्प्रभाव पड़ता है। इसके लिए अब मध्य प्रदेश सरकार ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों के लिए नए नियम जारी कर दिए हैं।

10 जनवरी को मिलेगी लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त

जिन महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। उन सभी महिलाओं के लिए एक खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने आदेश जारी किया है कि 10 जनवरी को लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश के प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय सहित 15 मंत्रियों के नाम पर लगी मुहर

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार देगी 5727.44 करोड़ की वित्तीय सहायता, साथ ही 10 जनवरी को बहनों के खाते में आएगी आठवीं किस्त से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।