बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 60 वर्ष की वंचित महिलाओं के लिए तीसरा चरण प्रारंभ, देखें क्या है सीएम शिवराज सिंह की लाड़ली बहना योजना

बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 60 वर्ष की वंचित महिलाओं के लिए तीसरा चरण प्रारंभ, देखें क्या है सीएम शिवराज सिंह की लाड़ली बहना योजना
इस लेख में हम बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 60 वर्ष की वंचित महिलाओं के लिए तीसरा चरण प्रारंभ, देखें क्या है सीएम शिवराज सिंह की लाड़ली बहना योजना के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे भाजपा के पक्ष में आने पर यह कंफर्म हो जाता है कि लाड़ली बहना योजना अब जारी रहेगी और और तीसरा चरण भी प्रारंभ हो रहा है जिसमें बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 60 वर्ष की महिलाओं को मौका मिलेगा।

लाड़ली बहना योजना तीसरा चरण

लाड़ली बहना योजना का तीसरा चरण प्रारंभ होने जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान जी ने तीसरे चरण के लिए पूर्व में ही घोषणा कर दी थी। और जबलपुर में रैली को संबोधित करते हुए यह भी ऐलान किया गया था कि आविवाहित बहनों को भी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में शामिल किया जाएगा। और इस लिए उम्र को 23 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष कर दी गई है।

लाड़ली बहना योजना के नवीन संशोधन के अनुसार अब विवाहित महिलाओं के साथ साथ 21 वर्ष से 60 वर्ष की आबू अविवाहित बहनें भी आवेदन कर सकती हैं। और इसके साथ ही बहना योजना की पात्रता में छूट दी गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजना का लाभ मिले।

10 दिसंबर को खाते में आएंगे पैसे

लाड़ली बहनों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है कि बहना योजना की सातवीं किस्त इसी महिने की 10 तारीख़ को प्राप्त होने वाली है। हर बार की तरह राज्य की 1 करोड़ 32 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलने वाला है। और डीबीटी खाते में 1250 रूपये की किस्त प्राप्त होगी। हालाकि मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस राशि में बढ़ोत्तरी की जाएगी। लेकिन इस बारे में अब तक कोई भी आधिकारिक अपडेट जारी नहीं किया गया है।

सातवीं किस्त के दौरान होगी तीसरे चरण की घोषणा

लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण होना तय है और इसके लिए पहले ही आधिकारिक घोषणा कर दी गई है लेकिन अब तक किसी तरह ही तारीख़ निश्चित नहीं की गई थी। लेकिन अब विधानसभा चुनाव भी हो चुके हैं और लाड़ली बहना योजना के अगली किस्त में तीसरे चरण को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान जी कुछ नया ऐलान करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – सीएम शिवराज सिंह आज लाड़ली बहनों के लिए आवास योजना सूची जारी करेंगे

लाड़ली बहना योजना का तीसरा चरण ऑनलाइन माध्यम से किया जायगा जिसमें वंचित महिलाएं अपने सहायक दस्तावेजों के साथ नजदीकी पंचायत या फिर शिविर केंद्र में जाकर आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल भी जारी किया गया है जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट https://lbadmin.mp.gov.in/login.aspx पर जाकर भी देख सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना तीसरे चरण के आवेदन भी ऑनलाइन माध्यम से किए जाएंगे और इसके लिए आप सभी महिलाओं को आवश्यक दस्तावेज और आवेदन पूर्व तैयारी करके रखनी होगी। आप सभी भारतीय सरकारी योजनाओं और खबरों के लिए अपना कल को गूगल न्यूज और हमारे अन्य सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना अपडेट दिसंबर: महिलाओं के लिए खुशखबरी सातवीं किस्त के साथ 5 सालों तक मिलेगा लाभ

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 60 वर्ष की वंचित महिलाओं के लिए तीसरा चरण प्रारंभ, देखें क्या है सीएम शिवराज सिंह की लाड़ली बहना योजना से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।