फेसबुक और इंस्टाग्राम हो गया बंद, मेटा का सर्वर हुआ डाउन #instagramdown #facebookdown

फेसबुक और इंस्टाग्राम हो गया बंद, मेटा का सर्वर हुआ डाउन #instagramdown #facebookdown
इस लेख में हम फेसबुक और इंस्टाग्राम हो गया बंद, मेटा का सर्वर हुआ डाउन #instagramdown #facebookdown के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

दुनिया भर के सबसे पॉपुलर सोशल मीडिआ प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम आज अचानक बंद हो गया है सबसे बड़ी बात यह है कि यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में इनका सर्वर डाउन हो गया है। बता दें कि यह सोशल मीडिआ 8:52 मिनट पर अचानक बंद हो गया था। बताया जा रहा है कि साइबर अटैक हुआ है या फिर बड़ी तकनीकी खराबी के कारण ऐसा हुआ है।

इसी बीच इस सोशल मीडिया को उपयोग करने वाले यूजर्स  कि उनके अकाउंट्स अपने आप ही लॉगआउट हो रहे हैं जबकि कई यूजर्स ने एरर मेसेज दिखने की बात कही है। कंपनी की ओर से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हालांकि, कुछ आईफोन यूजर्स को यह समस्या नहीं आ रही है। यह समस्या कब तक ठीक होगा इस पर अभी कोई अपडेट नहीं आया है। 

यूजर जा रहे हैं एक्स की तरफ 

फेसबुक और इंस्टाग्राम बंद होने से यूजर्स लगातार एक्स पर मेटा के अलग-अलग प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने में हो रही दिक्कतों की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।बता दें कि एक्स पर एक तरफ जहां लोग फेसबुक इस्तेमाल को लेकर शिकायत कर रहे हैं तो दूसरी ओर लोग जबरदस्त भी मीम्स शेयर कर रहे है।

व्हाट्सएप पर कोई असर नहीं 

मेटा से ही व्हाट्सएप भी चलता है परन्तु व्हाट्सएप पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। यूजर का कहना है कि जब वो लॉगिन करने का प्रयास कर रहे हैं तो मेल पर ओटीपी जा रहा है, साथ ही इंस्टा और फेसबुक पर व्यक्तिगत डीटेल का ब्योरा भी गलत दिखा रहा है हालांकि फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

इसे भी पढ़ें –  बेरोजगार युवाओं को सरकार दे रही है 2500 रुपये भत्ता, इस राज्य में बेरोजगारों की चमकी किस्मत

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम हो गया बंद, मेटा का सर्वर हुआ डाउन #instagramdown #facebookdown से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।