प्राण प्रतिष्ठा में आया दुनिया भर से दान, जाने किस शख्स ने किया राम मंदिर को 101 किलो सोना भेंट

प्राण प्रतिष्ठा में आया दुनिया भर से दान, जाने किस शख्स ने किया राम मंदिर को 101 किलो सोना भेंट
इस लेख में हम प्राण प्रतिष्ठा में आया दुनिया भर से दान, जाने किस शख्स ने किया राम मंदिर को 101 किलो सोना भेंट के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

आज 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा बहुत ही भव्य तरीके से की गई। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राज्यों के दिग्गज नेता, साधु-संत व बॉलीवुड सेलिब्रिटीज रामलला के दर्शन के लिए इकट्ठा हुए। भव्य राम मंदिर के निर्माण से लेकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक देश दुनिया भर से लोगों ने दिल खोलकर दान किया है। राम मंदिर की दान पेटी में सेलिब्रिटीज और दिग्गज बिजनेसमैन से लेकर आम जनता तक ने दान किया है। 

रामलला के भव्य राम मंदिर के लिए देश दुनिया के भक्तों पर जितना बना उन्होंने उतना अपनी क्षमता के अनुसार दान किया। राम मंदिर के दान वीरों की सूची में एक शख्स का नाम सबसे ऊपर है, जिसने राम रामलला के मंदिर निर्माण के दौरान 68 करोड रुपए की कीमत के 101 किलो सोने की भेंट की है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि वह शख्स जरूर टाटा, अंबानी – अडानी या फिर कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटी है तो हम आपको बता दें कि आपका अनुमान बिल्कुल गलत है। राम मंदिर के लिए किसने सबसे ज्यादा दान किया उसके बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। 

इस दानवीर ने किया राम मंदिर को 101 किलो सोना भेंट  

अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के निर्माण से लेकर प्राण प्रतिष्ठा तक देश दुनिया भर से दान करने वालों की सूची में यदि किसी शख्स का नाम सबसे ऊपर है तो वह है सूरत के रहने वाले हीरा कारोबारी दिलीप कुमार वी लाखी। इन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट को 101 किलो सोना दान किया है, जो कि वर्तमान समय में 68 करोड़ की बाजार की कीमत का है। दिलीप कुमार वी लाखी द्वारा भेंट किए गए 101 किलो सोने का उपयोग 14 स्वर्ण जड़ित द्वार और स्तंभों आदि में किया गया है। 

कथावाचक मोरारी बापू और गोविंद भाई ढोलकिया भी हैं दानवीरों में शामिल 

राम मंदिर को दिल खोलकर दान करने वाले दानवीरों की सूची में दूसरे नंबर पर जिसने सबसे बड़ा दान किया है वह हैं गुजरात के कथावाचक और आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू, इन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट को 18.6 करोड रुपए का दान किया है। इसके साथ ही सूरत के हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया ने भी राम मंदिर को 11 करोड रुपए भेंट किए हैं।

इसे भी पढ़ें – आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी, फरवरी से खाते में आएगा बढ़ा हुआ पैसा

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी राम के लिए खोला दिल 

रामलला को सौगात देने में आम जनता से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज तक ने अपना दिल खोल दिया है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में से जिसने सबसे ज्यादा दान किया है वह हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार। हालांकि उन्होंने अपनी दान की गई राशि को गुप्त ही रखा है, इन्हीं की तरह हेमा मालिनी, अनुपम खेर आदि सेलिब्रिटीज ने भी अपनी दान की राशि सीक्रेट ही रखी है। 

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको प्राण प्रतिष्ठा में आया दुनिया भर से दान, जाने किस शख्स ने किया राम मंदिर को 101 किलो सोना भेंट से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।