ढाई लाख संविदा शिक्षक कर्मचारियों को 8% सैलरी इंक्रीमेंट का प्रावधान

ढाई लाख संविदा शिक्षक कर्मचारियों को 8% सैलरी इंक्रीमेंट का प्रावधान
इस लेख में हम ढाई लाख संविदा शिक्षक कर्मचारियों को 8% सैलरी इंक्रीमेंट का प्रावधान के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्यप्रदेश सरकार अपने संविदा कर्मचारियों को बहुत बड़ी खुशखबरी सुनाने वाली है जी हाँ दोस्तों खबर यह है कि मोहन सरकार अपने 250000 संविदा कर्मचारियों के लिए वेतन वृद्धि और महंगाई भत्ता को बढ़ाने वाले हैं। हाल ही में हुए बैठक में संविदा कर्मचारियों के लिए अहम् निर्णय लेते हुए सरकार ने विभिन्न विभागों में काम कर रहे लगभग ढाई लाख संविदा कर्मचारियों को 8% सैलेरी इंक्रीमेंट का प्रावधान किया गया है। यह इंक्रीमेंट नए वित्तीय वर्ष में प्रदान किए जाने की योजना है।

राज्य कर्मियों को मिल रहा है 42 फीसदी डीए

प्रदेश के 7.5 लाख से अधिक कर्मचारियों को इस समय 42 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो केंद्रीय कर्मचारियों के भत्ते से 4 फीसदी कम है। बढ़ती महंगाई को देखते हुए राज्य सरकार 2025 तक 14 फीसदी डीए बढ़ाने पर विचार कर रही है। 14 फीसदी डीए मिलने के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता भी केंद्रीय कर्मचारियों के समान 56 फीसदी हो जाएगा। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार 2025 तक डीए बढ़ाकर 14% करने की तैयारी में है।

राज्य कर्मियों का डीए केंद्रीय कर्मियों के बराबर करने का प्रयास

मध्यप्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव के पहले 1 जुलाई 2023 से मध्य प्रदेश राज्य शासन के कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता वृद्धि की घोषणा कर दी थी परंतु इसका भुगतान नहीं किया गया जिसके चलते राज्य सरकार अब अपने कर्मचारियों के डीए को केंद्रीय कर्मचारियों के डीए के समान करना चाहते हैं अगर ऐसा होता है तो यह कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात होगी। 

बहुत समय से सरकारी कर्मचारी अपने इंक्रीमेंट का इंतजार कर रहे हैं ऐसे में उनके लिए यह बहुत ही अहम् फैसला हो सकता है जब उन्हें राज्य सरकार की तरफ से खुशखबरी सुनने मिल सकती है जहाँ उनके वेतनमान और महंगाई भत्ता दोनों में ही बढ़ोत्तरी हुई हो। 

इसे भी पढ़ें –  मोदी सरकार ने जारी जनमन योजना की पहली किस्त, 1 लाख लाभार्थियों को मिला लाभ

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको ढाई लाख संविदा शिक्षक कर्मचारियों को 8% सैलरी इंक्रीमेंट का प्रावधान से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।