जानिये क्या है 2024 के चुनाव में 29 सीटों पर जीत हासिल करने का बीजेपी का मास्टर प्लान

जानिये क्या है 2024 के चुनाव में 29 सीटों पर जीत हासिल करने का बीजेपी का मास्टर प्लान
इस लेख में हम जानिये क्या है 2024 के चुनाव में 29 सीटों पर जीत हासिल करने का बीजेपी का मास्टर प्लान के बारे में बात करने जा रहे हैं । अगर आपको कोई अन्य समस्या है तो नीचे कमेंट करें।

[ad_1]

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में महाविजय हासिल करने के बाद भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी बार अनेको रणनीतियों के साथ मैदान में उतरने वाली है। बताने की इस बार पूरी 29 की 29 सीटों पर जीत हासिल करने का मास्टर प्लान बीजेपी बन रही है आने वाले लोकसभा चुनाव में इस बार प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर शिवराज सिंह चौहान की जगह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और BD शर्मा का चेहरा दिखेगा। 

सुत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी कई रणनीतियों के साथ मैदान में उतरने और 51% से अधिक वोटों को अपने हिस्से मैं करने की तैयारी कर रही है। बीजेपी इस बार भी पिछले वर्षो की तरह प्रधानमंत्री के चेहरे पर नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रेजेंट करने वाली है। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 28 सीटों से विजय हासिल की थी इसलीये भाजपा इस बार पूरी 29 सीटों पर अपना परचम लहराने के लिए मुख्य बिंदुओं पर फोकस करने वाली है।

विधायक दल की बैठक में हुई चुनाव की चर्चा

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव पाश्चात् हाल ही में पहली बार विधायक दल की बैठक रखी गई इस बैठक में  काई विषयों पर चर्चा के बाद लोकसभा चुनाव  की रणनीतियों के मुद्दों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव में मोहन यादव और BD शर्मा की जोड़ी नजर आएगी हालांकी इस जुगलबंदी में पहले शिवराज सिंह चौहान का नाम शामिल किया जाता था लेकिन इस बार जोड़ी में पार्टी द्वारा बदलाव किया गया है।

पार्टी करेंगी इन मुद्दो पर फोकस

  • हारी हुई सीटों पर होगी कड़ी मेहन

हाल ही में 5 राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव में बीजेपी को जिन सीटों से हार का सामना करना पड़ा था उस पर पार्टी कड़ी मेहनत करने वाली है। बताया जा रहा है कि पार्टी हारी सीटों पर नए नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 

  • प्रचार प्रसार के दौरन कार्यक्रमों की होगी प्लानिंग 

विधानसभा चुनाव में अपना सिक्का जमाने के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव में प्रचार प्रसार और जनसभा सहित कार्यक्रमों को जोर-शोर से करने की प्लानिंग कर चुकी है। पार्टी ने हर महीने बूथ पर चुनाव कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर ली है।

  • हारे हुए बूथों पर रहेगा खास फोकस

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की रणनीति में हारे हुए बूथों पर खास होकर करने की बिंदु को प्रथमिकता दी है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी 230 से 163 सीटों को ही अपने पक्ष में कर पाई थी इसलिए पार्टी का खास फोकस है बार हारे हुए बूथों पर रहेगा।

  • 51 फिसदी से अधिक वोट पाने का लक्ष्य

भारतीय जनता पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव में कई रणनीतियों के साथ 51 फीसदी से भी अधिक वोटों को अपने पक्ष में करने के लक्ष्य से मैदान में उतरने वाली है। लोकसभा चुनाव की 543 सीटें हैं जिन पर बीजेपी 51 फिसादी वोट पाने का लक्ष्य लेकर बैठी है।

इसे भी पढ़ें –  India Post Office Vacancy: भारतीय डाक विभाग में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती, 20 जनवरी से पहले करें ऑनलाइन आवेदन

  • प्रबंधन की टीम पहले से बनेगी 

भारतीय जनता पार्टी द्वार वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए हैं कि जनवरी तक मतगणाना प्रबंधन की टीम तैयार की जाए। भाजपा ने वरिष्ठ पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि प्रबंधन टीम को तैयार करने के साथ हमसे ये भी उल्लेख किया जाए कि मतगणाना के समय बूथ पर कोनसे एजेंट को बूथ पर मोजूद रखा जाएगा।

[ad_2]
नोट :- यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं…

निष्कर्ष
इस लेख के माध्यम से हमने आपको जानिये क्या है 2024 के चुनाव में 29 सीटों पर जीत हासिल करने का बीजेपी का मास्टर प्लान से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है । यदि आप अभी भी किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, हमसे संपर्क करें हम आवश्यकतानुसार आपकी समस्या का समाधान करेंगे।